Monday 10 October 2016

सीएम को खून से खत लिखने वाली बेटियों की आर्थिक मदद डकार गया ‘कलयुगी मामा’

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को खून से चिठ्ठी लिखने वाली बेटियों की आर्थिक मदद उनका पैरोकार मामा गटक गया है. सरकार से मिले 5 लाख रूपये के चेक को बेटियों के मामा ने अपना बताकर हड़प लिया और बेबस बेटियां फिर से कलेक्टर और नेताओं की चौखट पर मदद के लिए भटक रही हैं.
बुलंदशहर की दो बहने लतिका और तान्या बंसल ने अपनी मदद के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को खून से चिठ्ठी लिखी थी. चिठ्ठी सीएम के दिल को छू गई. जिसके बाद अखिलेश यादव ने बेटियों को लखनऊ बुलाकर उनको मदद का वायदा किया था. महीने भर बाद 5 लाख रूपये की मदद का चेक मुख्यमंत्री ने बेटियों को भेजा. लेकिन उन पैसों को बेटियों का मामा डकार गया.
सीएम को खून से खत लिखने वाली बेटियों की आर्थिक मदद डकार गया ‘कलयुगी मामा’

बेटियों का चेक डकारने वाले मामा तरूण जिंदल की दलील है कि यह मदद बेटियों के लिए नहीं, उसकी मां के इलाज के लिए है. उन्होने बताया कि जून-2106 में सीएम से मां की मदद के लिए आवेदन किया था, यह वही रकम है.
ज्ञातव्य है कि लतिका और तान्या की मां की घर में जलकर मौत हो गई. थी. मौत के बाद मामा के पास आकर बेटियों ने आरोप लगाया कि पिता और उनके परिजनों ने उनकी मां की हत्या की है. पुलिस ने पिता मनोज को इस मामले में जेल भेज दिया. जबकि केस के बाकी आरोपियों पर जांच चल रही है.
मामा तरूण जिंदल ने बेटियों की 78 साल की दादी, दो बुआ-फूफा, चाचा-चाची समेत 8 लोगों को केस में नामजद कराया था जो मुरादाबाद और खुर्जा में रहते हैं. तरूण जिंदल पर ये भी आरोप है कि उसने आरोपियों से वसूली करने के लिए उन्हें झूठा नामजद कराया था. उसने इस दौरान उनसे एक करोड़ रूपये भी मांगे थे.
मामा तरूण जिंदल की धोखेबाजी से जिला प्रशासन स्तब्ध है. जिलाधिकारी अन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि बीमारी के लिए शासन से मदद का प्रोसेस अलग होता है. उसमें जिलाधिकारी का दखल रहता है. लेकिन बेटियों को जो 5 लाख रूपये का चेक दिया गया है वह मुख्यमंत्री कार्यालय से बेटियों की मदद के लिए भेजा गया है. बेटियों की नानी ओमवती उनकी संरक्षक है क्योंकि दोनों ही नाबालिग हैं. इसलिए चेक नानी के नाम से भेजा है.
बेटियों का हक डकारने वाले मामा ने ही सोशल मीडिया पर फोटो और पोस्ट डाले थे. जिसके बाद यह मामला टीवी और अखबार की सुर्खियां बन गया. आजकल बेटियां अपनी नानी के घर पर है और नानी और मामा उनके सरपरस्त हैं. वो बेटियों को फिर से नेताओं और अफसरों के दरवाजे तक भेज रहे हैं. हाल ही में बुलंदशहर आए राहुल गांधी के सामने भी उसने बेटियों को फरियाद करने के लिए आगे कर दिया था.

Source:  http://hindi.pradesh18.com/news/uttar-pradesh/bulandshahr/bulandshahr-uncle-takes-cm-relief-money-to-minor-sisters-1495136.html

No comments:

Post a Comment