Sunday 19 July 2015

नमाज अदा कर मांगी अमन-चैन की दुआ


eid-2
ADVERTISEMENT
बुलंदशहर। ईद उल फितर के मौके पर मुस्लिमों ने भारी संख्या में ईदगाह और प्रमुख मस्जिदों में नमाज अदा कर मुल्क में अमन-चैन और सौहार्द की दुआ मांगी। नमाज के बाद एक-दूसरे से गले मिलकर मुबारकवाद दी। ईदगाह से लेकर सभी मस्जिदों व सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस ने सुरक्षा के कडे इंतजाम कर रखे थे।
शनिवार सुबह से ही ईद का उल्लास चारों ओर दिखाई दे रहा था। रंग-बिरंगे कपडे पहने बच्चे और बुजुर्ग, युवा सामूहिक रुप से ईदगाह पहुंचे तो, कुछ लोग जामा मस्जिद पहुंचे। यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लोगों ने ईद की नमाज अदा की और मुल्क में अमन-चैन और तरक्की की दुआ मांगी। नमाज अदा होते ही लोग एक दुसरे के गले मिल कर ईद की बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया।
अंसारी रोड स्थित ईदगाह पर एसएसपी अनंतदेव तिवारी व एसपी सिटी राजेश कुमार, एडीएम विशाल सिंह मौजूद रहे। अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने गले मिलकर लोगों के साथ पर्व की खुशी का इजहार किया। बडे लोगों ने बच्चों को ईदी देकर उनकी खुशियों को और दोगुना कर दिया और जरूरतमंदों को दान किया। ईदगाह में सजे मेले में पहुंच कर बच्चों ने आसमानी झूलों व खिलौने और खाने-पीने के सामान की जमकर खरीददारी की। इसके बाद लोगों ने मित्रों व परिवार और रिश्तेदारों को ईद की बधाई दी।
पुलिस बल रहा तैनात
ईद पर किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम रहे। सुबह सात बजे से ही शहर के आंतरिक स्थानों पर प्रशासन ने बडे वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी। कई मार्गो पर डायवर्जन रहा। ईदगाह के चारों ओर सुरक्षा के लिहाज से पुलिस जवान तैनात किए गए थे। साथ में साफ-सफाई की व्यवस्था के लिए नगर पालिका कर्मियों को भी लगाये गये थे।

News Cover By: Bulandshahr Express

No comments:

Post a Comment