Monday 29 February 2016

बुलंदशहर डीएम को सम्मानित करेगें सीएम, जानिए क्यों

यूपी के बुलंदशहर की जिलाधिकारी बी.चन्द्रकला को यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और प्रदेश के निर्वाचन आयुक्त 5 मार्च को लखनऊ में सम्मानित करेगे। ये सम्मान डीएम बी0 चन्द्रकला को पंचायत चुनावों में जी-तोड़ मेहनत करने और चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए मिलेगा। जिले में जिला पंचायत और ग्राम पंचायत चुनाव के दौरान एक भी हिंसक वारदात नही हुई थी।
राज्य निर्वाचन आयोग से जारी एक पत्र के अनुसार 5 मार्च को लखनऊ विधान भवन के तिलक हॉल में सुबह 11 बजे से आयोजित कार्यक्रम में डीएम बी0 चन्द्रकला को सम्मानित किया जायेगा। निर्वाचन आयोग सामान्य पंचायत निर्वाचन-2015 में बी0 चन्द्रकला के सराहनीय योगदान के लिए उनका सम्मान करेगा।
इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मुख्य अतिथि होगे और राज्य निर्वाचन आयुक्त इस समारोह की अध्यक्षता करेगे। ज्ञातव्य है कि बुलंदशहर की डीएम बी0 चन्द्रकला ने पंचायत निर्वाचन के दौरान अपने अथक प्रयासों से बुलंदशहर के इतिहास में पहली बार हिंसा की एक भी वारदात हुए बिना शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न हुआ था।
डीएम बी0 चन्द्रकला ने इस चुनाव को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए सैकड़ो गाँवों में खुद जाकर ग्रामीणों के साथ बैठकें की। इस प्रक्रिया में कम समय होने के बाबजूद एक-एक दिन में 10-10 गाँवों में बैठकें करके डीएम और पुलिस अफसरों ने ग्रामीणों को मतदान करने और हिंसा से दूर रहने के लिए जागरूक किया था। इसी का असर रहा कि तीन महीनों के दौरान चुनावी हिंसा से संबधित एक भी वारदात जिले में नही हो सकी।
राज्य निर्वाचन आयोग इस समारोह में यूपी के कुल 35 जिलाधिकारी और 26 पुलिस कप्तानों को भी सम्मानित करेगा। इन सभी अफसरों ने पंचायत चुनाव के दौरान बेहतरीन ढंग से अपनी जिम्मेवारी निभाई और राज्य में शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराये। इस सम्मान समारोह का मकसद निर्वाचन के दौरान बेहतरीन कार्य करने वाले अफसरों को प्रोत्साहित करना है।

Source: http://voinews.in/?p=476

No comments:

Post a Comment