Monday 14 March 2016

बजरंगदल ने कि ‘कन्हैया’ पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग, दी तहरीर ।

यूपी के बुलंदशहर में कन्हैया द्वारा महिला दिवस पर दिए गए विवादित बयान का विरोध तेज हो गया है। बजरंगदल और हिन्दु युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने कन्हैया कुमार पर सार्वजनिक भाषण के दौरान भारतीय सेना के जवानों पर बलात्कार का आरोप लगाकर अभद्र टिप्पणी करने के विरोध में सिटी कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। कन्हैया पर पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज नही किए जाने से गुस्सायें बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन भी किया।

बजरंग दल के विभाग संयोजक हेमंत सिंह ने रविवार को बुलंदशहर कोतवाली प्रभारी को दी तहरीर में कहा है कि देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा कड़ी फटकार के बाद अतंरिम जमानत पर छोड़ा गया था। लेकिन जमानत पर छूटने के बाद भी कन्हैया कुमार अपनी देश विरोधी हरकतों से बाज नही आ रहे है। उन्होंने कहा कि महिला दिवस 8 मार्च को जेएनयू में सार्वजनिक भाषण के दौरान कन्हैया कुमार ने भारतीय सेना के जवानों पर महिलाओं के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाकर देश के रक्षकों की छवि को धूमिल करने का काम किया है।
हेमन्त सिंह ने कहा कि कन्हैया भारतीय लोकतंत्र द्वारा चुनी हुई भारत सरकार को लांछित करते हुए भारतीय सेना पर अनर्गल आरोप लगाकर देश की अखण्डता को विघटित करने का काम कर रहा है। कहा कि कन्हैया के ऐसे कृत्यों से भारत के दुश्मनों को बल मिलता है और विदेशों में देश और सेना की छवि को धूमिल करने का काम करा है।

हेमन्त सिंह ने कहा कि भारतीय सेना, भारतीय लोकतंत्र का एक महत्वपूर्ण अंग है। देश की सेवा तथा सुरक्षा हेतु अपना बलिदान करने वाली भारतीय सेना का अपमान, सम्पूर्ण भारतवर्ष का अपमान है। उन्होंने कहा कि ऐसा अपमान हम नहीं सहेगें। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने नगर कोतवाली में तहरीर देकर कन्हैया कुमार पर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की। लेकिन रिपोर्ट दर्ज न होने से गुस्सायें बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कोतवाली परिसर में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच कर रिपोर्ट दर्ज की जायेगी।

No comments:

Post a Comment