Monday 10 October 2016

बेबस परिवार मांग रहा है सीएम अखिलेश से मौत की भीख

बुलंदशहर में एक बेबस परिवार यूपी के सीएम अखिलेश यादव से मौत की भीख मांग रहा है. बेबसी और मजबूरी का शिकार ये परिवार भुखमरी से जूझ रहा हैं. मनोज और उनके परिवार ने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को चिठ्ठी लिखकर इच्छा-मृत्यु की मांग की है.
बता दें, कि सिकन्द्राबाद से 3 किलोमीटर दूर मंडावरा गाँव के निवासी मनोज प्रजापति स्कूल वैन चलाकर अपने परिवार का गुजारा करते थे. उनके परिवार में पत्नी और तीन बच्चे है. 9 अगस्त 2013 को मनोज अपने बच्चो के लिए झूला डालते वक्त पेड़ से गिर गये और उनकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया.
बेबस परिवार मांग रहा है सीएम अखिलेश से मौत की भीख

वहीं मनोज बताते है कि वो हादसा क्या जिंदगी पर टूटा एक पहाड़ था जिसके नीचे अब तक पूरा परिवार तबाह हो गया.
मनोज ने बताया कि जिस परिवार को बड़े शान से पालता है, वो खत्म हो गया. उलटे मुझे अब हर वक्त सहारे की जरूरत है. ऐसी जिंदगी से तो मौत भली थी. उन्होंने कहा कि बेटी की शादी के लिए एक प्लाट खरीदा था, उसे इलाज के लिए बेच दिया.
वहीं रोजगार का जरिया एक वैन थी उसे भी बेच दिया. वहीं मकान गिरवी रखा है. गाँव के दर्जन भर लोगों का कर्जा चढ़ गया है. कल के लिए कोई उम्मीद नही दिखाई देती. मैं बेड पर पड़ा हूँ और पत्नी दूसरो के घरो में मजदूरी कर रही है.
बच्चों की ओर देखती हुई मनोज की पत्नी कोमल बताती है कि बड़ी बेटी को पढ़ाने का सपना देखा था. अपने पाँव पर खड़ी हो जायेगी। लेकिन कालेज पहुँचने से पहले ही उसकी पढ़ाई रूक गयी.

source:  http://hindi.pradesh18.com/news/uttar-pradesh/bulandshahr/man-seeks-mercy-death-in-bulandshar-1494386.html

No comments:

Post a Comment