Wednesday 30 March 2016

दबंग तहसीलदार ने बुजुर्ग कानूनगो को लात-घूंसों से पीटा

बुलंदशहर में एक तहसीलदार ने अपने ही रजिस्ट्रार कानूनगो की पिटाई कर दी. घटना खुर्जा तहसील के तहसीलदार मनोज कुमार की दबंगई से जुड़ी है. खुर्जा के तहसीलदार मनोज कुमार ने 55 साल के बुजुर्ग रजिस्ट्रार कानूनगो की अपने चैंबर में बुलाकर जमकर पिटाई की.
पीड़ित कानूनगो श्रीपाल सिंह का आरोप है कि तहसीलदार दो कानूनगों के साथ बैठकर चुनाव समीक्षा के बारे में बात कर रहे थे. इसी दौरान किसी बात का जबाब तहसीलदार मनोज कुमार को नागवार गुजरा और उन्होने अपने चैंबर में जाकर रजिस्टार कानूनगो श्रीपालसिंह को वहां बुला लिया. चैंबर में पहुंचते ही तहसीलदार ने चैंबर का दरवाजा बंद किया और रजिस्ट्रार कानूनगो को लात-घूंसों और थप्पड़ों से पीटना शुरू कर दिया
दबंग तहसीलदार ने बुजुर्ग कानूनगो को लात-घूंसों से पीटा

    श्रीपाल की आवाज सुनकर उसके साथ कानूनगो ने दरवाजा खुलवाकर उसे किसी तरह बचाया. तहसीलदार ने रजिस्ट्रार कानूनगो श्रीपाल को दायरे में रहने की धमकी भी दी. श्रीपालसिंह का आरोप है कि तहसीलदार तहसील के कम्प्यूटर कक्ष से जारी होने वाली खतौनी पर 5 रूपये कमीशन के रूप में बढ़ाना चाहते हैं जिसका श्रीपाल ने विरोध किया था.
इस घटना के बाद से जिले के सभी रजिस्ट्रार कानूनगो खुर्जा पहुंचकर तहसीलदार के खिलाफ लामबंद हो गए हैं और उन्होंने काम बंद कर दिया है. तहसील का लेखपाल संघ, अमीन संघ और कर्मचारी संघ भी तहसीलदार के खिलाफ खड़ा हो गया है.
सीडीओ सीआर पटेल ने बताया कि मामले की जानकारी ली जा रही है. एसडीएम खुर्जा इन्दुप्रकाश को मौके पर भेजा गया है. जांच के बाद निष्पक्ष कार्रवाई की जायेगी.

Source: http://hindi.pradesh18.com/news/uttar-pradesh/bulandshahr/bulandshahr-tehsildar-beats-up-elder-official-1390961.html

No comments:

Post a Comment