Saturday 23 April 2016

हत्यारोपी फौजी का पेरौकार बना मेरठ का बड़ा पुलिस अफसर, गिरफ्तारी रूकवाई

बुलंदशहर में 16 फरवरी 2016 को ससुराल आये बीएसएफ के एक फौजी ने एक किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी. किशोर का गुनाह केवल इतना था कि फौजी ने जब किशोर को गाली देकर शराब पीने के लिए पानी मांगा तो उसने मना कर दिया था. घटना की चश्मदीद मृतक की मां है, लेकिन मेरठ में तैनात एक पुलिस अधिकारी के दबाब में बुलंदशहर पुलिस ने हत्यारोपी फौजी की गिरफ्तारी नही की है.
14 साल के अंकित उर्फ लल्ला को 16 फरवरी 2016 को बुलंदशहर के अगवाना गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. एसएसपी बुलंदशहर की चौखट पर आज आंसू बहा रही मां ने अपने बेटे को बीएसएफ फौजी संजय की पिस्टल से निकली गोली का शिकार होते अपनी आंखों से देखा था. इस बेबस मां के बेटे ने बागपत निवासी फौजी संजय के शराब के पैग के लिए पानी लाने से इंकार कर दिया था. संजय ने अंकित को गालियां दी और एकाएक अपनी पिस्टल निकालकर उसे मार डाला.
हत्यारोपी फौजी का पेरौकार बना मेरठ का बड़ा पुलिस अफसर, गिरफ्तारी रूकवाई
मृतक अंकित की मां विमलेश इस मामले की चश्मदीद गवाह है. वह बताती है कि दो महीने हो चुके है. एसएसपी, डीआईजी और आईजी तक से उन्होंने इस मामले में हत्यारोपी की गिरफ्तारी की फरियाद की है. लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नही की. थाना पुलिस ने उन्हें बताया कि बड़े अधिकारी का मेरठ से दबाब है जिसके चलते हत्यारोपी की गिरफ्तारी नही की जा रही है.
विमलेश के बयान को पुलिस की अब तक की जांच सत्यापित करती है. पुलिस ने शादी का जो वीडियो हासिल किया है उसमें आरोपी अपनी लायसेंसी पिस्टल के साथ मौजूद है. थाना पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से गैर जमानटी वारंट भी हासिल किया और जिले के अधिकारियों ने आरोपी को जेल भेजने में पूरी ताकत झोंक दी, लेकिन आरोप है कि मेरठ में तैनात पुलिस के बड़े अधिकारी ने सीधे थानेदार को फोन करके कार्रवाई रोकने का आदेश दे दिया. तब से कोर्ट का आदेश और अब तक की तहकीकात पुलिस ने ठंडे बस्ते में डाल रखी है.
पुलिस सूत्रों के मुताबिक हत्यारोपी ने अपनी विंग के अधिकारी के जरिये मेरठ के पुलिस अधिकारी से सांठगांठ करके कार्रवाई में रोड़ा अटकाया है. मेरठ के इसी पुलिस अधिकारी की शह पर हत्यारोपी नौकरी ज्वाइन करके लंबी छुट्टी लेकर गायब है. पुलिस को उसके घर पर वह मौजूद नहीं मिला. मेरठ के पुलिस अधिकारी चाहते है कि थाना पुलिस इस मामले में हत्यारोपी को क्लीनचिट दे दे. इसलिए, हत्यारोपी फौजी के रिश्तेदार पुलिस की शह पर लगातार केस वापस न लेने पर अंकित की मां को खत्म करने की धमकियां दे रहा है.
एसपी सिटी राममोहन सिंह ने भी हत्यारोपी के खिलाफ एनबीडब्लू लिये जाने की बात स्वीकारी है, लेकिन गिरफ्तारी न होने की साफ वजह उन्होंने नहीं बतायी. उन्होंने कहा कि वह गिरफ्तारी की पूरी कोशिश कर रहे हैं और जल्द ही हत्यारोपी जेल की सलाखों के पीछे होगा.


Source : http://hindi.pradesh18.com/news/uttar-pradesh/bulandshahr/murder-accused-bsf-jawan-is-being-saved-by-senior-police-officer-in-meerut-1404842.html

No comments:

Post a Comment