Tuesday 5 April 2016

नकली शराब को ब्रांडेड बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा, तीन गिरफ्तार

बुलंदशहर में नकली शराब को ब्रांडेड बनाने वाली एक फैक्ट्री का पर्दाफाश किया गया है. हरियाणा से तस्करी कर लाई गयी शराब को यहां मिलावट के बाद बोतलों में भरा जाता था और इन्हें अंग्रेजी शराब के बड़े ब्रांडो का नाम देकर धड़ल्ले से खुले बाजार में बेचा जा रहा था. पुलिस ने कई ड्रम शराब के साथ नकली शराब तैयार करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है.
बुलंदशहर के अरनियां पुलिस की नाक के नीचे कई महीनों से नकली शराब को ब्रांडेड बनाकर बाजार में बेचने का धंधा चल रहा था. हरियाणा से तस्करी कर लायी गयी अवैध शराब को खुटैना गांव में लाया जाता था और फिर इस शराब में सोडा और कैमिकल्स की मिलावट करके उसे अंग्रेजी शराब की शक्ल दी जाती थी. मोटा फायदा कमाने के लिए शराब को बोतलों में भरकर अंग्रेजी शराब के बड़े नाम के ब्रांडों वाले रैपर इन पर लगाये जाते थे और इन्हें पैक करके बाजार में उतार दिया जाता था.
नकली शराब को ब्रांडेड बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा, तीन गिरफ्तार

वहीं बुलंदशहर के एसएसपी ने बताया कि इस फैक्ट्री में जब छापा मारा तो हजारों की तादात में बोतलें और लाखों की तादात में बोतलें पैक करने के लिए रैपर्स और ब्रांडेड शराब की बोतलों के ढक्कन मिले है. पुलिस ने रोहित, देव और राहुल नाम के तीन बदमाशों को मौके से गिरफ्तार किया है. नकली शराब फैक्ट्री से एक हजार लीटर से ज्यादा शराब भी बरामद की गयी है.



Source: http://hindi.pradesh18.com/news/uttar-pradesh/bulandshahr/counterfeit-branded-wine-factory-found-in-bulandshahr-1394438.html

No comments:

Post a Comment